अजय देवगन एक हिरो से केसे बना 'सिंघम' जाने इस फिल्म स्टार के जीवन की पूरी कहानी

जयपुर: आज वाॅलीवुड़ में अजय देवगन अपने परिवार के साथ खुदा का 48वाॅ जन्म दिन मनायेगें। अजय देवगन का जन्म 2 अप्रेल 1969 को दिल्ली में हुआ था। अजय के माता पिता का नाम वीणा देवगन और वीरू देवगन था। अजय के पिता  फिल्मो मे स्टेट मैन के रूप मे काम करता था। अजय की माँ फिल्म निर्माता थी। इसलिए अजय के घर में फिल्मी माहोल होने कारण, अजय देवगन ने भी वाॅलीवुड़ का रास्ता चुना।
ajay devgan life story, अजय देवगन से जुड़ी बाते,
अजय देवन
अजय देवन की साल 1991 मे अपनी पहली फिल्म 'फूल और कांटे' बाॅक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। यह फिल्म कई दिनो तक बाॅक्स ऑफिस पर धमाल मचाती रही, अजय की इस फिल्म ने उस जमाने में भी करोड़ो की कमाई की। इसके बाद अजय देवगन ने कभी पिछे मुड़ के नही देखा और वे अपने एशन से पुरी दुनिया के दिल मे अपनी जगह बनाली थी। उस समय से लेकर आज तक लोगो में काफी लाॅकप्रिय और दीवाने बने हुये है।
अजय देवन की कोई भी फिल्म हो लेकिन हमेशा कमाई के मामले मे बाॅक्स ऑफिस पर धमाल मचा देती है। उनकी कई फिल्मे को लोग आज भी देखने को तरसते है 

अजय देवगन क्यो नही बन पाये फिल्म निर्देशक-

अजय देवगन फिल्म स्टार नही बलकी फिल्म निर्देशक बने आये थे। लेकिन उनकी किस्मत ने एक सुपर स्टार अभिनेता बना दिया। उनके मन मे कही ने कही फिल्म निर्देशक बनने की चाह रही होगी, इसलिए उन्होने पिछले साल अपनी ड्रिम फिल्म सिवाय मे अपने जीवन का वर्णन किया था।

अजय देवगन से जुड़ी बाते-

अजय अपनी फिल्म से पहले मिथुन चक्रवति के साथ नजर आ चुके थे। अजय को अपने फिल्म करियर में 32 अवार्ड़ मिल चुके है। अजय देवगन की 1999 में काजोल के साथ शादी हो गई। अजय के जीवन कि सर्वश्रेठ फिल्मे, गंगाजल, इश्क, दिलवाले, फूल और कांटे, गुंड़ाराज, दिलजले, भगतसिंह, सिंघम,कयामत, आदि
 नोट- राजस्थान प्रदेश न्यूज़ की यह पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी है। तो इसे लाइक और अधिक से अधिक शेयर करें। हमें अपना सुझाव देने के लिए कमेंट करें। इस प्रकार की खबरों के ताज़ा अपडेट पाने के लिए राजस्थान प्रदेश न्यूज़ को फॉलो करें।


एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने