भारत की एयर स्ट्राइक में जैश ए मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर भी मारा गया-सूत्र

जयपुर: आज एक बार फिर पाकिस्तान को लेकर भारत के लिए खुशखबरी आई है। जी हां सूत्रों से खबर मिली हैै कि पाकिस्तान में आतंकियों के सरगना जैश ए मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर मारा गया है। एक खुफिया एजेंसी ने मसूदा अजहर को मारे जाने की पुष्टि की है। लेकिन अभी इसकी दो थ्योरी सामने आई है। फिलहाल अभी स्थिति साफ नहीं हो पाई है। सूत्रोंं से आई खबर के अनुसार पाकिस्तान के विदेशमंत्री कुरैशी ने आतंकी मसूद अजहर को पाकिस्तान में बीमार होने का दावां किया था। लेकिन इस बीच खुफिया एजेंसी दावा कर रही है कि भारत की एयर स्ट्राइक में मसूूद अजहर मारा गया है। इससे पहले हम आपको बताना चाहते हैं मसूद अजर आतंक का वह सरगना था।
आतंकी मसूद अजहर, भारत की एयर स्ट्राइक में मारा गया, जैश ए मोहम्मद संस्थापक,Terrorist-Mahsud Ajahar
Terrorist-Mahsud Ajahar



जिसने 14 फरवरी के दिन जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर कायराना आतंकी हमला करवाया था। जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के कारण पूरी दुनिया में दहशत फैल गई थी। पाकिस्तान की इस कायराना हरकत के कारण पूरी दुनिया ने निंदा की थी। इस आतंकी हमले के कारण पूरे विश्व में आतंकवादियों पर कार्रवाई की मांग उठी थी। जिसके बदले भारत की वायु सेना पाकिस्तान में घुसकर 26 फरवरी की रात में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक करके बम बरसाए थे। जिससे आतंकी ठिकाने पुरी तरस नष्ट हो गए हैं। 300 आतंकवादियों के साथ साथ मसूद अजहर का परिवार भी लगभग समाप्त हो गया है। भारत के इस कार्रवाई में मसूद अजर मारे जाने की खबर आई हैं। लेकिन अभी खुफिया एजेंसी के तरफ से तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

नोट- देश और दुनिया की खबरें सबसे पहले राजस्थान प्रदेश न्यूज़ पर , इसलिए हमारी खबरों को लाइक और अधिक से अधिक शेयर करें। हमें अपना सुझाव देने के लिए कमेंट करें। इस प्रकार की खबरों के ताज़ा अपडेट पाने के लिए राजस्थान प्रदेश न्यूज़ को फॉलो करें।
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने